Make Your Diwali Special With These Apps [Diwali बनाये स्पेशल इन Apps से ]



सभी पाठकों को और उनके परिवार को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाये ; आज मेरी तरफ से आप सभी के लिए एक छोटा सा दीवाली गिफ्ट -

दीवाली के दिन अपने घरों के साथ-साथ अपने गैजेट्स को भी सजाया जा सकता है। एंड्रॉइड प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे ऐप्स मौजूद हैं जो आपके स्मार्टफोन में भी त्योहार की झलक दिखाएंगे। इनमें से कुछ में फोन से पटाखोंं की आवाज आती है तो कुछ दिवाली स्क्रीन सेवर और वालपेपर के लिए हैं। हम आपको बताने जा रहा है दिवाली से जुड़े 8 ऐप्स के बारे में।


अगर आप पटाखोंं की आवाज सुनने के शौकीन हैं और उनसे होने वाले प्रदूषण और उनपर किए जाने वाले खर्च से बचना चाहते हैं तो ये ऐप काम का साबित हो सकता है। इस ऐप की मदद से आपके स्मार्टफोन में सिर्फ पटाखोंं की आवाज आएगी। इसे अपने हिसाब से कंट्रोल किया जा सकता है। यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से अनार, फुलझड़ी, बम जैसे पटाखे जला सकते हैं।



दिवाली रौशनी का त्योहार है और ये बिना दियों के थोड़ा फीका सा लगेगा। इस ऐप के जरिए आप अपने स्मार्टफोन में दिया जला सकते हैं। इस ऐप के एक्टिवेट होने के बाद स्क्रीन पर बस एक क्लिक करते ही दिए का 3D वालपेपर फोन में दिखने लगेगा। ऐप को कस्टमाइज भी किया जा सकता है जिसमें दिए के स्क्रीन सेवर के साथ म्यूजिक भी सेट किया जा सकता है।



रंगोली इस दीपों के त्योहार में रंग घोलती है। वहीं, घर की खूबसूरती को भी बढ़ाती है। रंगोली के लिए गूगल प्ले स्टोर में रंगोली फॉर दिवाली ऐप हैं। इस ऐप के जरिए आप सिर्फ चार स्टेप्स से रंगोली डिजाइन बना सकते हैं। यह ऐप यूजर फ्रेंडली है और हर रंगोली डिजाइन पर इंस्ट्रक्शन देती है। आप अपने मुताबिक स्पेस ले सकते हैं । इसका हैंड होल्डिंग फीचर इसे दूसरों से अलग बनाता है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।


मैसेजिंग ऐप्स में हम दिवाली में अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को ग्रीटिंग कार्ड के जरिए विश करते हैं। दिवाली ग्रीटिंग कार्ड मेकर ऐप इस काम को आसान करेगा। ऐप में माता लक्ष्मी, भगवान गणेश, पटाखे और दीए वाले कार्ड्स के ऑप्शन है। इतना ही नहीं, कार्ड में सेल्फी फैमिली फोटोज और अपने साइन भी डाल सकते हैं। इसमें दिवाली से जुड़े कई कोट्स भी हैं।


दिवाली में पटाखोंं का क्रेज सबसे ज्यादा रहता है, लेकिन इन पटाखों से प्रकृति को नुकसान भी हो रहा है।  दिवाली धूम ऐप से आप अपने पटाखें के शौक को पूरा कर सकते है। ये गेमिंग ऐप है जिसमें आपको धनुष और बाण के जरिए पटाखों को फोड़ना होता है। केवल जमीन में जलते पटाखे ही नहीं बल्कि आसमान में उड़ते पटाखोंं को भी फोड़ना होगा। जितने ज्यादा लेवल में आप पहुंचेंगे गेम टफ होता जाएगा।
इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।  इस ऐप का  साइज 35 MB है। 




इस एंड्रॉइड ऐप की मदद से यूजर्स अपने सिलेक्ट किए गए कॉन्टैक्ट्स को दिवाली मैसेज और ग्रीटिंग भेज सकते हैं। इस ऐप में पहले से दिवाली मैसेज के साथ पिक्चर टैम्प्लेट सेव रहता है। इस ऐप में मैसेज भेजने से पहले यूजर्स को ऐप में मौजूद टैम्प्लेट में से कोई एक चुनना होता है। यूजर्स टाइम और दिन भी सिलेक्ट कर सकते हैं जिस समय मैसेज सेंड करना है।


अगर आप अपने फोन में दिवाली स्पेशन वालपेपर चाहते हैं तो ये ऐप काम का साबित हो सकता है। त्योहारी सीजन में अपने फोन में रंग बिरंगी रौशनी या दियों की जगमगाहट देखकर शायद आपको अच्छा लगे। दियों से सजी इमारत से लेकर पटाखोंं की रौशनी तक इस ऐप में सभी HD वालपेपर उपलब्ध हैं।



नोट : ऐप्स इन्स्टॉल करने के लिए ऐप के नाम पर क्लिक करें।

Previous
Next Post »
Thanks for your comment